Sunday, Sep 8 2024 | Time 07:16 Hrs(IST)
 logo img
  • Jharkhand Monsoon Update: कमज़ोर रहा इस बार का मानसून, जानें कहां हो सकती है बारिश
  • बगोदर में 29वां गणपति पूजनोत्सव शुरू: भव्य मेले और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन
देश-विदेश


Weekly Horoscope: नौकरी, व्यापार, और सेहत की दृष्टि से कैसा रहेगा ये सप्ताह? जानें अपना साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope: नौकरी,  व्यापार, और सेहत की दृष्टि से कैसा रहेगा ये सप्ताह? जानें अपना साप्ताहिक राशिफल


न्यूज़11 भारत

रांची/डेस्क: आज से जून के दुसरे सप्ताह की शुरुआत हो गयी है. 9 से 15 जून तक कई ग्रह-नक्षत्रों की चाल में बदलाव होने वाले है. ज्योतिष के अनुसार इसका प्रभाव सभी राशियों पर भी पड़ेगा. आइये जानते है कि मेष से लेकर मीन राशि तक के जातकों का साप्ताहिक राशिफल. 

 

मेष (Aries)

मेष राशि वाले लोगों के लिए ये सप्ताह बहुत अच्छा रहने वाला है. इस सप्ताह इस राशि के लोग कोई बड़ी डील साइन कर सकते है. कारोबार के लिए भी यह सप्ताह अच्छा रहने वाला है.लेकिन पारिवारिक जीवन में तनातनी और नाराजगी का मौहोल रह सकता है. लेकिन इस सप्ताह आपको अपने सेहत का ध्यान रखने की आवश्यकता है. 

वृषभ  (Taurus)

वृष राशि वाले लोगों के लिए यह सप्ताह खुशियां लेकर आएगा. अब तक जो भी करियर या कारोबार से जुड़ी समस्या है वो इस सप्ताह ख़त्म होनें कि संभावना है. साथ ही अगर आप किसी व्यवसाय से जुड़ें है तो इसमें भी लाभ मिल सकता है. इस सप्ताह आप बड़े कार्य की शुरुआत कर सकते है.

 

मिथुन(Gemini)

मिथुन राशि वाले लोगों को इस सप्ताह सफलता पाने के लिए अधिक परिश्रम करने की जरूरत है. इस सप्ताह आपको कुछ परेशानियां का सामना करना पड़ सकता है. व्यवसाय से जुड़े लोगों को थोड़ा ध्यान देनें की जरुरत है नहीं तो घाटा हो सकता है. इस सप्ताह आपको अपनी सेहत का ध्यान रखने की जरुरत है. 

 

कर्क (Cancer) 

कर्क राशि वाले लोगों के लिए नया सप्ताह अच्छा रहने वाला है. इस सप्ताह आपको मनचाहा लाभ मिलेगा. आपके सीनियर कार्यस्थल पर आपकी तारीफ करेंगे. नौकरीपेशा लोगों के पद में वृद्धि होगी. इस सप्ताह कोर्ट से जुड़े मामलों में आपको राहत मिल सकती है.

 

सिंह (Leo) 

सिंह राशि वाले लोगों के लिए यह सप्ताह लकी साबित होगा. इस सप्ताह आपको कारोबार में मनचाहा लाभ मिलेगा. करियर में भी तरक़्क़ी के अवसर प्राप्त होंगे. नैकरीपेशा लोगों को कोई अच्छी खबर मिल सकता है. नौकरीपेशा लोगों के प्रमोशन मिल सकता. घर-परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी. वहीँ सेहत बेहतर रहेगी.

 

कन्या  (Virgo)

कन्या राशि वाले लोगों को इस सप्ताह कोई बड़ी सफलता मिलने वाली है.. नौकरीपेशा लोगों के प्रमोशन होने की संभावना है. कारोबार से जुड़े लोगों को इस सप्ताह लाभ मिलेगा. आपकी आपके कार्यस्थल पर तारीफ होगी. बॉस आपके काम से खुश रहेंगे.

 

तुला (Libra) 

तुला राशि वाले लोगों के लिए नया सप्ताह ठीक-ठाक रहने वाला है. इस राशियों के लोगों को  कारोबार में बड़ा उतार चढ़ाव देखने को मिल सकता हैं. कार्यस्थल पर बड़ी चुनौतियां का सामने करना पड़ सकता है. साथ ही व्यवसाय से जुड़े लोगों को नुकसान भी हो सकता है. 

 

वृश्चिक (Scorpio) 

वृश्चिक राशि वाले लोगों के लिए यह सप्ताह परेशानियों से भरा हो सकता है. अचानक कार्यस्थल पर बड़ी जिम्मेदारियां मिल सकती हैं. आपको अधिक भागदौड़ इस सप्ताह करनी पड़ सकती है. 

 

धनु (Sagittariu) 

धनु राशि वाले लोगों के लिए नया सप्ताह उतना खास नहीं रहने वाला है. आपको करियर में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. कार्यक्षेत्र में अपने विरोधी से सावधान रहें. व्यवसाय की दृष्टि से भी सप्ताह इन राशियों के लिए ज्यादा अच्छा नहीं रहने वाला है. 

 

मकर (Capricorn) 

मकर राशि वाले लोगों को इस सप्ताह भाग्य का भरपूर साथ मिलने वाला है. साथ ही इस सप्ताह आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. सेहत भी बेहतर रहेगा. नौकरीपेशा लोगों को इस सप्ताह सफलता मिलेगी. यह सप्ताह छात्रों के लिए शुभ है.

 

कुंभ (Aquarius)

कुंभ राशि वाले लोगों  के लिए यह सप्ताह फलदायक होगा. लेकिन आपको इस सप्ताह की शुरुआत में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. यात्रा करते समय आप सावधान रहें. नौकरीपेशा लोगों को इस सप्ताह की शुरुआत में भागदौड़ करना पड़ सकता है. 




मीन (Pisces)

मीन राशि वाले लोगों को इस सप्ताह किस्मत का साथ मिलेगा. इस सप्ताह आपको करियर और कारोबार में जोरदार सफलता मिलेगी. आपके सोचे हुए सभी कार्य इस सप्ताह पूरे होंगे. धन में वृद्धि हो सकती है. आपको सौभागय का पूरा साथ मिलेगा. इस सप्ताह धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. परिवार में खुशी का वातावरण रहेगा. 


अधिक खबरें
पूजा खेड़कर के खिलाफ केंद्र सरकार की बड़ी कार्रवाई, भारतीय प्रशासनिक सेवा से किया गया मुक्त
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 6:36 AM

विवादों से घिरी IAS अधिकारी पूजा खेडकर के खिलाफ केंद्र सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है. सरकार ने IAS (परिवीक्षा) नियम, 1954 के नियम 12 के अंतर्गत पूजा खेडकर को तत्काल प्रभाव से भारतीय प्रशासनिक सेवा से मुक्त कर दिया है. बता दें कि UPSC परीक्षा में OBC और दिव्यांगता कोटे का दुरुपयोग करने के आरोप में बर्खास्त ट्रेनी IAS पूजा खेडकर पर केंद्र सरकार ने एक्शन लिया है.

मणिपुर में एक बार फिर भड़की हिंसा, अलग-अलग घटनाओं में 5 लोगों की मौत
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 5:07 PM

पिछले कई दिनों से शांत चल रही मणिपुर में एक बार फिर हिंसा भड़क गई है. मणिपुर के जिरिबाम में शनिवार को अलग-अलग घटनाओं में 5 लोगों की जान चली गई. जानकारी के अनुसार पहली घटना जिला हेडक्वार्टर से करीब सात किलोमीटर दूर की है, जहां संदिग्ध पहाड़ी उग्रवादियों ने एक घर में घुसकर एक बुजुर्ग की सोते वक्त गोली मारकर हत्या कर दी.

Hatras Road Accident: UP के हाथरस में हुए सड़क हादसे में अब तक 17 लोगों की मौत, कई गंभीर रूप से घायल
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 4:09 AM

उत्तर प्रदेश के हाथरस में शुक्रवार को हुई रोडवेज बस और वैन की टक्कर में अब तक कुल 17 लोगों की मौत हो गई है. एक शीर्ष पुलिस अधिकारी के अनुसार, घायलों की संख्या 16 है, जो अस्पताल में भर्ती हैं और उनका इलाज चल रहा है. पुलिस ने यह भी बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और रोडवेज बस के चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है.

पहली बार जम्मू-कश्मीर का मतदाता दो अलग-अलग झंडों के नीचे नहीं, बल्कि तिरंगे के नीचे अपना वोट डालेंगे: अमित शाह
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 3:51 PM

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू के पलायुरा में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया. अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि ये संयोग ही है कि जम्मू कश्मीर में पहला चुनावी सम्मेलन गणेश चतुर्थी के दिन शुरू हो रहा है और हम सभी मानते हैं कि विघ्नहर्ता यात्राओं के सभी विघ्न का हरण करते हैं. मैं देशवासियों को गणेश चतुर्थी की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं. आज जैन भाइयों का पर्युषण पर्व भी शुरू हो रहा है. मैं जैन भाइयों व सभी सभी देशवासियों को पर्युषण पर्व की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं.

12 सितंबर को लॉन्च होगा Vivo T3 Ultra, 50MP सेल्फी कैमरा और 5500mAh बैटरी के साथ
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 3:45 PM

Vivo भारतीय बाजार में जल्द ही अपना नया स्मार्टफोन Vivo T3 Ultra लॉन्च करने जा रहा है. यह फोन ब्रांड की T-सीरीज का हिस्सा होगा और इसमें 50MP का फ्रंट कैमरा दिया जाएगा.